AI News World India

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री ने विभिन्‍न संपर्क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

शहरी आवागमन की सुगमता को सुनिश्चित करने के लिए अवसरों की वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करते हुए, प्रधानमंत्री ने आज कोलकाता मेट्रो के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो सेक्शन, कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय मेट्रो सेक्शन, तारातला-माजेरहाट मेट्रो सेक्शन (जोका-एस्प्लेनेड लाइन के हिस्से) के साथ-साथ पुणे मेट्रो के रूबी हॉल क्लिनिक से रामवाड़ी खंड; कोच्चि मेट्रो रेल चरण I विस्तार परियोजना (चरण-1बी) के अंतर्गत एसएन जंक्शन मेट्रो स्टेशन से त्रिपुनिथुरा मेट्रो स्टेशन; ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर तक आगरा मेट्रो विस्तार और दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के दुहाई-मोदीनगर (उत्तर) खंड का उद्घाटन किया। उन्होंने इन खंडों पर रेल सेवाओं को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण को पिंपरी चिंचवाड़ मेट्रो-निगड़ी के बीच बढ़ाने के लिए भी आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री ने सभी मेट्रो परियोजनाओं का अवलोकन करते हुए एस्प्लेनेड-हावड़ा मैदान मेट्रो मार्ग पर मेट्रो की सवारी भी की। यह कोलकाता में भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो है। उन्होंने अपनी मेट्रो यात्रा के दौरान श्रमिकों और स्कूली बच्चों के साथ बातचीत भी की।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोलकाता से परियोजनाओं का उद्घाटन करने के अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ आवास और शहरी कार्य एवं पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री श्री वी.के.सिंह ने भी उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में दुहाई से मोदी नगर उत्तर तक दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के 17 किमी लंबे खंड के उद्घाटन में भाग लिया।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज