AI News World India

एयर मार्शल, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ मेंटेनेंस कमांड विभास पांडे ने 5 मार्च, 2024 को वायु सेना स्टेशन, तुगलकाबाद का दौरा किया।

एयर मार्शल, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ मेंटेनेंस कमांड विभास पांडे ने 5 मार्च, 2024 को वायु सेना स्टेशन, तुगलकाबाद का दौरा किया। उनके साथ वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय) की अध्यक्षा श्रीमती रुचिरा पांडे भी उपस्थित थी। उनका स्वागत वायु सेना स्टेशन, तुगलकाबाद के एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) एयर कमोडोर ऋषि सेठ और श्रीमती अंजलि आनंद सेठ ने किया।

एयर मार्शल ने आयोजित डेफ-टेक एक्सपो 2024 की सराहना की। एक्‍स्‍पो में डिपो की स्वदेशी परियोजनाओं के साथ आधुनिक तकनीक का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विभिन्न परियोजनाओं में निजी भागीदारी के साथ डिपो द्वारा स्वदेशीकरण के क्षेत्र में उपलब्धियों का प्रदर्शन करना था। उन्होंने नवाचार के माध्यम से क्षमता निर्माण पर केन्द्रित आत्‍मनिर्भर भारत के विजन को रूप देने में बेस के प्रयासों की सहाराना की। एयर मार्शल ने डिपो हिस्टोरिकल सेल का भी दौरा किया और इसके पूर्व और महत्‍वपूर्ण इतिहास का विवरण दिया।

स्टेशन कर्मियों के साथ बातचीत के दौरान, एओसी-इन-सी ने आयात पर निर्भरता कम करने, घरेलू विनिर्माण क्षमता और आत्मनिर्भरता को सुदृढ करने की आवश्यकता पर बल दिया। एयर मार्शल ने डिपो के वायु योद्धाओं को भारतीय वायुसेना की ऑपरेशन क्षमता में वृद्ध‍ि के लिए घरेलू समाधान विकसित करने हेतु नवाचार और कठोर परिश्रम के लिए प्रेरित किया। उन्होंने परिचालन इकाइयों को समर्थन सुनिश्चित करने के लिए डिपो के सभी कर्मियों की सक्रियता, उत्साह और लक्षित दृष्टिकोण की सराहना की।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज