AI News World India

Search
Close this search box.

श्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने श्री योगी आदित्यनाथ के साथ लखनऊ में 928 पीएम श्री स्कूलों का शुभारंभ किया

केन्‍द्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के साथ आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश में पीएम श्री स्कूलों का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य श्री सूर्य प्रताप शाही; राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्राथमिक शिक्षा, उत्तर प्रदेश सरकार, श्री संदीप सिंह; उत्तर प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती गुलाब देवी; स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव, श्री संजय कुमार; स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अपर सचिव श्री विपिन कुमार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस आयोजन में 928 स्थानों से प्रतिभागी वर्चुअली भी शामिल हुए। गणमान्य व्यक्तियों ने स्कूली बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, श्री प्रधान ने विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और इसे सरकार के प्रमुख एजेंडे में से एक बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य में पीएम-श्री के तहत 1000 से अधिक स्कूलों का उन्नयन और आधुनिकीकरण इस दिशा में एक कदम है।

श्री प्रधान ने पिछले तीन वर्षों में राज्य में एनईपी 2020 की सिफारिशों को लागू करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पहले चरण में, उत्तर प्रदेश के 928 सरकारी स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल किया जा रहा है, जिसमें 81 केन्‍द्रीय/जवाहर नवोदय विद्यालय शामिल हैं। श्री प्रधान ने यह भी उल्लेख किया कि एनईपी 2020, एक तार्किक दस्तावेज के रूप में, दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज