AI News World India

Search
Close this search box.

दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल में दस्तक दे चुका है और पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश भागों में आगे बढ़ गया है

अगले दिनों के लिए अधिकतम तापमान अवलोकन और पूर्वानुमान:

  • 42 डिग्री सेल्सियस से ज़्यादा तापमान वाले इलाके: कल, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के ज़्यादातर इलाकों में; पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में; पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में; पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा के कुछ इलाकों में; 42-46 डिग्री सेल्सियस की रेंज में आने वाले इलाके : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाके, विदर्भ, बिहार के कुछ इलाके, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा के कुछ इलाके, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाके। उत्तर-पश्चिम भारत के कई इलाकों और मध्य और पूर्वी भारत के कुछ इलाकों में तापमान सामान्य से 3-6 डिग्री सेल्सियस ज़्यादा रहा।
  • अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक गिरावट होने की संभावना है।
  • अगले दो दिनों के दौरान, पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होने की संभावना है तथा उसके बाद धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।
  • अगले 3 दिनों के दौरान, महाराष्ट्र और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है तथा इसके बाद कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होगा।
  • देश के बाकी हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।
ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज