AI News World India

Search
Close this search box.

राजस्थान बोर्ड के 12th परीक्षा परिणाम..राजस्थान बोर्ड में बना एक नया रिकॉर्ड प्राची सोनी को पूरे 100% अंक. किया अपना,अपने परिवार और गांव का नाम रोशन.

Admission Open for session 2024-25

राजस्थान बोर्ड के परिणाम जारी कर दिए हैं इस इस रिजल्ट 100 में से 100 अंक हासिल करके एक लड़की ने नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है यानी कि उसके पूरे 100% अंक बने हैं।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से तीनों संख्याओं का परिणाम जारी कर दिया गया है इसके बाद में लगातार लोगों के मन में सवाल है कि इस बार टॉप किसने किया है अलग-अलग परिणाम हमारे सामने आ रहे हैं उनमें से दो परिणाम ऐसे हैं जिसमें एक परिणाम में से लड़की ने पूरे में से पूरे अंक हासिल किए हैं यानी कि जितने अंक की परीक्षा थी इतने पूरे अंक हासिल कर लिए हैं।
राजस्थान बोर्ड में टॉपर की बात करें तो सबसे पहले नंबर पर प्राची सोनी है जिसने पूरे में से पूरे अंक हासिल किए हैं यानी कि जितने नंबर की परीक्षा हुई थी उतने पूरे अंक हासिल करके नया रिकॉर्ड बना दिया है प्राची सोनी के रोल नंबर 2514185 हैं प्राची सोनी विज्ञान संकल्प से परीक्षा दे रही थी जो की एक्सेस एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल किशनगढ़ रोड कैथल अलवर के अंदर पढाई कर रही थी।

प्राची सोनी एक सामान्य परिवार से आती है इन्होंने हिंदी इंग्लिश फिजिक्स केमेस्ट्री मैथमेटिक्स साइंस सब्जेक्ट के साथ में अपनी परीक्षा में भाग लिया था जिसमें 500 नंबर की परीक्षा आयोजित करवाई गई थी इसमें से प्राची सोनी के द्वारा 500 में से पूरे 500 अंक हासिल किए गए हैं इस प्रकार 100% अंक हासिल करके उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

साइंस संकाय से ही तरुणा चौधरी ने 99.80% अंक हासिल किए हैं तरुणा चौधरी किसान परिवार से आती है जो की मयूर नोबल एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाड़मेर की विद्यार्थी है तरुणा चौधरी के रोल नंबर 2530823 है प्राची सोनी और तरुणा चौधरी दोनों ने ही अपने परिवार के साथ-साथ राज्य का भी नाम रोशन किया है इसके साथ यह भी साबित हो गया है कि अब लड़कियां लड़कों से कई गुना आगे है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज