AI News World India

Search
Close this search box.

गुजरात के सूरत स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में 7,000 से अधिक योग उत्सुक लोगों ने एक साथ सामान्य योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस- 2024 से पहले आयोजित एक भव्य उत्सव ‘योग महोत्सव’ के दौरान सूरत योग के आनंद से ओत-प्रोत रहा। सूरत के अठवालाइन्स के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। इस भव्य आयोजन के लिए सात हजार से अधिक उत्सुक प्रतिभागी एक साथ आए और 2 मई, 2024 को सुबह 7.00 बजे से सामान्य योग प्रोटोकॉल (सीवाईपी) के अभ्यास में शामिल हुए। इन प्रतिभागियों के शानदार उत्साह और सक्रिय जुड़ाव ने व्यक्तिगत व सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने में योग के बढ़ते महत्व को रेखांकित किया।

आयुष मंत्रालय के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, आयुष मंत्रालय में उप महानिदेशक श्री सत्यजीत पॉल, नई दिल्ली स्थित अंतर-विश्वविद्यालय त्वरक केंद्र व बेंगलुरू स्थित अंतर-विश्वविद्यालय केंद्र- योग विज्ञान के निदेशक प्रोफेसर अविनाश चंद्र पाण्डेय और मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान के निदेशक वैद्य डॉ. काशीनाथ समागंडी ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई। उनकी उपस्थिति ने इस अवसर को काफी महत्वपूर्ण बनाया, जो योग को बढ़ावा देने और व्यक्तियों व समुदायों के लिए समान रूप से कल्याण के लिए साझा समर्पण को प्रदर्शित करता है। उनकी भागीदारी ने योग के अभ्यास के माध्यम से समग्र कल्याण को बढ़ावा देने की सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

आयुष मंत्रालय के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने अपने संबोधन में इस बात को रेखांकित किया कि सूरत ने देश के विकास में अपना अद्भुत योगदान दिया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि सूरत को देश के सबसे स्वच्छ शहर का सम्मान मिला है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज