AI News World India

Search
Close this search box.

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने निर्भया फंड के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं के लिए आवासीय आवास के निर्माण के लिए 272 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने निर्भया फंड के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं के लिए आवासीय आवास के निर्माण के लिए 272 करोड़ रुपये को मंजूरी दी है। यह फंड ‘विकसित भारत@2047’ के लिए एक परिवर्तनकारी कदम है।

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्राओं और कामकाजी महिलाओं के लिए आवास के निर्माण में 272 करोड़ रुपये का उपयोग किया जाएगा। इसमें आवास परिसर और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित परिसर में सीसीटीवी निगरानी प्रणाली के लिए 72 करोड़ रुपये का महत्वपूर्ण आवंटन शामिल है। इस पहल को दो चरणों में साकार किया जाएगा, प्रत्येक चरण में 500 सुव्यवस्थित आवास शामिल होंगे। अंततः, इस सुविधा में 1000 बिस्तर शामिल होंगे, जो उन्नत सुरक्षा सुविधाओं और जेंडर सेंसटिव सुविधाओं से लैस होंगे।

यह अग्रणी प्रयास महिला सशक्तिकरण के प्रति अटूट संकल्प को दर्शाता है, जिसमें एक ऐसे माहौल को विकसित करने की प्रतिबद्धता शामिल है जहां महिलाएं और लड़कियां आगे बढ़ सकें।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज