AI News World India

Search
Close this search box.

संगम के लिए तीसरा आउटरीच कार्यक्रम: दिल्ली और बेंगलुरु में सफलता के बाद संचार विभाग की डिजिटल ट्विन पहल हैदराबाद में आयोजित की गई

दूरसंचार विभाग की संगम: डिजिटल ट्विन पहल के लिए तीसरा और अंतिम आउटरीच कार्यक्रम 12 मार्च को हैदराबाद में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। आईआईआईटी हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में संगम डिजिटल ट्विन पहल के विविध एप्लिकेशन्स और निहितार्थों का पता लगाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं, नवप्रवर्तकों और हितधारकों को एक साथ लाया गया।

दिल्ली और बेंगलुरु में पिछले आयोजनों से मिली प्रेरणा के आधार पर हैदराबाद के कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत में उद्योग और स्टार्टअप इको-सिस्टम द्वारा किए गए विशेषज्ञता और तकनीकी विकास पर केंद्रित विचार-विमर्श किया गया, जिसे डिजिटल ट्विन पहल के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए फिर से तैयार किया जा सकता है। .

वर्चुअली शामिल हुए दूरसंचार सचिव डॉ. नीरज मित्तल ने क्षेत्र में प्रमुख तकनीकी दिग्गजों, स्टार्टअप और प्रतिभा के अभिसरण पर प्रकाश डाला, और डिजिटल ट्विन प्रौद्योगिकियों के माध्यम से एकीकृत बुनियादी ढांचे की योजना और निष्पादन के लिए अत्याधुनिक समाधान तलाशने के कार्यक्रम के उद्देश्य को रेखांकित किया। सचिव ने एक उभरते तकनीकी केंद्र के रूप में हैदराबाद के महत्व पर भी ध्यान आकर्षित किया।

उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटल ट्विन्स की बड़े पैमाने पर तैनाती की आवश्यकता को भी स्पष्ट किया, जिसमें सड़क निर्माण को पर्यावरणीय विचारों के साथ संरेखित करने का उदाहरण दिया गया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने डिजिटल परिदृश्य में आगे रहने के महत्व पर जोर दिया और इस महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण को साकार करने के लिए सहयोग को आमंत्रित किया।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज