AI News World India

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री ने असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह असम में संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक तथा सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया। उन्होंने नागरिकों से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान आने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता का अनुभव करने का भी आह्वान किया। उन्होंने संरक्षण कार्य के लिए प्रयासरत महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा से बातचीत की और प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनके समर्पण और साहस की सराहना की। उन्होंने ने लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमई हाथियों को गन्ना खिलाते हुए अपनी झलकियां भी साझा की।

अपने दौरे का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा:

“आज सुबह मैं असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में था। सघन हरियाली के बीच, यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल एक सींग वाले गैंडे सहित विविध वनस्पतियों और वन्य-जीवों से समृद्ध है।

“मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान आने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असमवासियों के सौहार्द व आतिथ्य का अनुभव प्राप्त करने का आग्रह करूंगा।  इस स्थान पर आने का आपका अनुभव आपकी आत्मा को समृद्ध करता है और आपको असम की भावनाओं के साथ गहराई से जोड़ता है।

“महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत की, जो साहस के साथ हमारे जंगलों और वन्यजीवों की रक्षा, संरक्षण के लिए प्रयासरत हैं। हमारी प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनका समर्पण और साहस वास्तव में प्रेरणादायी है।”

“लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमाई को गन्ना खिलाना। काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में हाथी भी हैं।”

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज