AI News World India

Search
Close this search box.

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रपति निलयम में आगंतुक सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रपति निलयम में आगंतुक सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्रपति निलयम में ऐतिहासिक लकड़ी के झंडे की 120 फीट की प्रतिकृति, जय हिंद बावड़ी, भूलभुलैया उद्यान, बाल उद्यान पार्क और रॉक गार्डन में दिव्य शिव और उनके नंदी बैल की मूर्तियां सहित विभिन्न ऐतिहासिक आकर्षण आगंतुकों को देश की सांस्कृतिक समृद्धि को पूर्ण रूप से जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। आगंतुक सुविधा केंद्र हमारे देश की समृद्ध विरासत से लोगों को जोड़ने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राष्ट्रपति निलयम में आगंतुक सुविधा केंद्र सभी आगंतुकों के लिए वन-स्टॉप सुविधा के रूप में सेवा करके आने वालों को विशिष्ट अनुभव उपलब्ध कराएगा।

राष्ट्रपति ने कहा कि इन आकर्षणों को विकसित करने का उद्देश्य युवा, उत्साही परिवर्तनशील समुदाय का पोषण करना है जो हमारे राष्ट्र की समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने सभी युवाओं से हमारे राष्ट्र के इतिहास को जानने और समझने के सुअवसर का लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने सभी से समृद्ध विरासत का संरक्षण और देश की एकता और विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराने का भी आग्रह किया।

इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में तेलंगाना के राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन; और तेलंगाना सरकार के परिवहन मंत्री श्री पोन्नम प्रभाकर उपस्थित थे। इनके अतिरिक्त राष्ट्रपति सचिवालय और एनआईसी अधिकारियों ने भी वर्चुअल उद्घाटन में भाग लिया।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज