AI News World India

Search
Close this search box.

भारतीय नौसेना ने लाइबेरिया-ध्वजांकित कंटेनर जहाज, एमएससी स्काई II को सहायता प्रदान की

04 मार्च 24 को, अदन की खाड़ी में तैनात आईएनएस कोलकाता मिशन ने एमएससी स्काई II, एक लाइबेरिया-ध्वजांकित कंटेनर पोत के अनुरोध पर सहायता की, इस पर 04 मार्च, 24 को लगभग 1900 बजे (भारतीय मानक समय) अदन के दक्षिण पूर्व में 90 एनएम ड्रोन/मिसाइल द्वारा हमला किया गया था।

हमले के परिणामस्वरूप, जहाज कप्तान ने जहाज पर धुआं उठने और आग लगने की सूचना दी। आईएनएस कोलकाता को तुरंत आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए भेजा गया और 2230 बजे (भारतीय मानक समय) पर पहुंच गया। जहाज कप्तान के अनुरोध पर, व्यापारिक जहाज (एमवी) को भारतीय नौसेना (आईएन) जहाज द्वारा जिबूती देश के प्रादेशिक जलीय क्षेत्र में अनुरक्षित किया गया।

05 मार्च 24 के शुरुआती समय में, पूर्व-कोलकाता की एक विशेषज्ञ अग्निशमन टीम (12 कर्मी) ने व्यापारिक जहाज (एमवी) को आग/धुएं से बुझाने में सहायता प्रदान की। इसके अतिरिक्त, एक विस्फोटक आयुध निपटान (ईओडी) टीम भी अवशिष्ट जोखिम मूल्यांकन के लिए व्यापारिक जहाज(एमवी) पर गई।

13 भारतीय नागरिकों सहित 23 कर्मियों का दल सुरक्षित है और जहाज अपने अगले गंतव्य की ओर अग्रसर है ।

भारतीय नौसेना के जहाज की त्वरित कार्रवाई क्षेत्र में समुद्र यात्रा करने वाले जहाजों की सुरक्षा में भारतीय नौसेना की प्रतिबद्धता और संकल्प को दर्शाती है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज