AI News World India

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये लागत की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये लागत की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं मेट्रो रेल और रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) सहित शहरी गतिशीलता क्षेत्र की जरूरत पूरा करने वाली विकास परियोजनाएं हैं।

प्रधानमंत्री ने सभी मेट्रो परियोजनाओं का अवलोकन किया और एस्प्लेनेड-हावड़ा मैदान मेट्रो मार्ग पर मेट्रो की सवारी की, जो कोलकाता में भारत का पहला अंडरवाटर मेट्रो है। उन्होंने अपनी मेट्रो यात्रा पर श्रमिकों और स्कूली बच्चों के साथ बातचीत भी की।

प्रधानमंत्री ने कहा:

“मेट्रो की यात्रा को यादगार बनाने के लिए इन युवाओं की कंपनी और इस परियोजना में काम करने वालों को बहुत-बहुत धन्यवाद। हमने हुगली नदी के नीचे सुरंग के माध्यम से भी यात्रा की।”

“कोलकाता के लोगों के लिए यह एक बहुत ही विशेष दिन है क्योंकि शहर के मेट्रो नेटवर्क में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा और भीड़-भाड़ भी कम होगी। यह गर्व का पल है कि हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो खंड में हमारे देश की किसी भी प्रमुख नदी के नीचे पहली अंडर वाटर मेट्रो परिवहन सुरंग बनी है।

“कोलकाता मेट्रो के लिए यादगार पल। मैं जनशक्ति को नमन करता हूं और नए जोश के साथ उनकी सेवा करता रहूंगा।”

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज