AI News World India

Search
Close this search box.

विद्युत वितरण योजनाओं के लिए एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कार्यशाला का आयोजन

विद्युत मंत्रालय के तहत एक महारत्न केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम आरईसी लिमिटेड ने सभी राज्य डिस्कॉम, कार्यक्रम प्रबंधन एजेंसियों (पीएमए), आरईसी-थर्ड पार्टी क्वालिटी मॉनिटरिंग एजेंसियों (टीपीक्यूएमए) और सहयोगी बिजली क्षेत्र पीएसयू पावर फाइनेंस सहित विद्युत क्षेत्र वितरण योजनाओं के लिए एकीकृत वेब पोर्टल के संशोधित वितरण क्षेत्र योजना (आरडीएसएस) मॉड्यूल पर हितधारकों के लिए एक कार्यशाला की मेजबानी की।

आरडीएसएस सहित बिजली क्षेत्र की वितरण योजनाओं के कार्यान्वयन में वास्तविक समय पर अपडेट और अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए यह अभिनव मंच लॉन्च किया गया है, जिससे पारदर्शिता और दक्षता सक्षम हो सके। प्लेटफॉर्म (https://rdss.powermin.gov.in/) केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आर.के. सिंह द्वारा राज्यों और राज्य बिजली उपयोगिताओं के साथ समीक्षा योजना और निगरानी (आरपीएम) बैठक में 10-11 अप्रैल, 2023 के दौरान नई दिल्ली में लॉन्च किया गया था।

आरईसी द्वारा आज, 22 फरवरी, 2024 को गुरुग्राम में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में एकीकृत वेब प्लेटफॉर्म के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया गया और सभी बिजली क्षेत्र के हितधारकों को प्लेटफॉर्म का सर्वोत्तम उपयोग करने, नियमित रूप से अपडेट करने, निगरानी करने और इस बारे में परिचित कराने की कोशिश की गई। इस प्रकार योजना के तहत प्रगति में तेजी आएगी। कार्यशाला में 200 से अधिक अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से भाग लिया, इसके अलावा डिस्कॉम, पीएमए, पीएफसी और अन्य हितधारकों के 300 अन्य वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज