AI News World India

Search
Close this search box.

श्री अनुराग सिंह ठाकुर 19 फरवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे

केन्‍द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर 19 फरवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।

प्रसिद्ध पार्श्व गायक और संगीतकार पापोन 19 फरवरी को गुवाहाटी के सरुसजाई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रस्तुति देंगे।

खेल पूर्वोत्‍तर के सात राज्यों में खेले जाएंगे और 29 फरवरी को समाप्त होंगे।

केन्‍द्रीय खेल और युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर असम के मुख्यमंत्री श्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक वीडियो संदेश के माध्यम से एथलीटों को प्रेरित करेंगे। यह खेलों का चौथा संस्करण है। केआईयूजी 2023 में 200 विश्वविद्यालयों के करीब 4500 एथलीट भाग ले रहे हैं।

उम्‍मीद है कि अंगराग महंत, जिन्हें पापोन के नाम से जाना जाता है, केआईयूजी 2023-अष्टलक्ष्मी को एक शानदार शुरुआत देंगे।

असम की खेल और युवा कल्याण मंत्री, श्रीमती नंदिता गरलोसा ने कहा कि पापोन के शामिल होने से उद्घाटन समारोह में ग्लैमर जुड़ जाएगा। श्रीमती गार्लोसा ने कहा, “पापोन भारत के युवा आइकन हैं और गुवाहाटी उन्हें लाइव सुनेगा। हमारे पास भूपेन हजारिका जैसे महानतम संगीतकार हैं लेकिन अच्‍छा संगीत कोई भी पीढ़ी समझ सकती है। हजारिका और पापोन दोनों अपने तरीके से अद्वितीय हैं और जुबीन गर्ग को नहीं भूलना चाहिए।”

खेलों के भव्य उद्घाटन में सभी उपस्थित लोगों का नि:शुल्क स्वागत है, साथ ही एकता, विविधता और खेल भावना के मूल्यों पर प्रकाश डालने वाला एक विषयगत शोकेस भी पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, असम की जीवंत संस्कृति स्वदेशी कलाओं के मनोरम प्रदर्शन के साथ केंद्र में आएगी, जिससे कार्यक्रम में सांस्कृतिक तन्‍मयता की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाएगी।

विशेष रूप से, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी शनिवार को सरुसजाई स्टेडियम में कबड्डी मैचों के साथ शुरू हुई। दो पूलों में विभाजित आठ टीमें गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

केआईयूजी भारत सरकार की खेलो इंडिया पहल का एक हिस्सा है जिसे 2016 में शुरू किया गया था। खेलो इंडिया मिशन जमीनी स्तर के खेलों को बढ़ावा देने और देश भर से युवा प्रतिभाओं की पहचान करने पर केंद्रित है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज