AI News World India

Search
Close this search box.

सनफ्लावर कैंब्रिज अकैडमी के पांच विद्यार्थियों का Inspire अवार्ड के लिए फिर से हुआ चयन.. स्कूल के छात्र छात्राएं पहले भी राज्य स्तर पर छोड़ चुके हैं अपने टैलेंट की छाप

Inspire Award के अंतर्गत सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्थानीय कस्बे सुल्तानपुर के सनफ्लावर कैंब्रिज अकैडमी स्कूल से पांच छात्र- छात्राओं कार्तिक, सानिध्य, हर्षित, गौरव और अन्नपूर्णा का चयन हुआ . प्रधानाध्यापक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि सत्र 2021-22 में भी इसी विद्यालय से एक साथ पांच छात्र-छात्राओं का चयन इसी अंपायर अवार्ड के लिए हुआ था इनमें से एक छात्रा के प्रोजेक्ट को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चयन किया गया था .

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत जिला स्तरीय प्रतियोगिता के चयन के बाद राज्य स्तर और फिर केंद्र स्तर पर भी प्रतियोगिता का आयोजन सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा किया जाता है . प्रधानाध्यापक और स्कूल के अध्यापक अध्यापिकाओं द्वारा छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की गई .सभी बाल वैज्ञानिकों को अपने-अपने प्रोजेक्ट के लिए मिनिस्ट्री द्वारा बैंक अकाउंट में 10,000-10000 रुपए का ट्रांजैक्शन किया गया है. इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन होने पर छात्र-छात्राओं ने इसका श्रेय स्कूल मैनेजमेंट और अध्यापक अध्यापिकाओं के मार्गदर्शन को और निर्देशक विनोद शर्मा ने छात्र-छात्राओं की मेहनत और टैलेंट को दिया.

Director Vinod Sharma
ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज