AI News World India

Search
Close this search box.

भारत टेक्स 2024 भारत में वस्त्र क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा: श्री पीयूष गोयल

केन्द्रीय वस्त्र, उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आगामी विशाल टेक्सटाइल कार्यक्रम- भारत टेक्स 2024 को देखते हुए संचालन समिति की समीक्षा बैठक ली।

कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसी) के प्रतिनिधियों, अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हुए, श्री गोयल ने कहा, “भारत टेक्स की सफलता कोर समिति और संचालन समिति की कुशल योजना और कार्यान्वयन पर निर्भर है। आपका समर्पण और रणनीतिक दृष्टिकोण भारत टेक्स को वैश्विक वस्त्र शोकेस के रूप में स्थापित करने में सहायक है, और मुझे विश्वास है कि यह आयोजन भारत में वस्त्र क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।”

केन्द्रीय मंत्री ने भारत टेक्स 2024 की ब्रांडिंग और प्रचार-प्रसार की अपनी परिकल्पना और नए विचारों को भी साझा किया और कहा कि यह आयोजन व्यापक रूप से समावेशी होना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी भाग लेने वाले प्रदर्शकों की एक ऑनलाइन निर्देशिका तैयार की जा सकती है जो सभी वस्त्र उद्यमियों का विश्वकोश बन जाएगी।

भारत टेक्स 26 से 29 फरवरी, 2024 तक नई दिल्ली के भारत मंडपम और यशोभूमि में होना है। भारत टेक्स 2024 वस्त्र मंत्रालय की सहायता से 11 टेक्सटाइल ईपीसी द्वारा आयोजित एक जबरदस्त वैश्विक वस्त्र कार्यक्रम है।

ainewsworld
Author: ainewsworld

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज